वर्ल्ड कप 2023 की हार पर रोहित शर्मा ने तोड़ी चुप्पी, कपिल शर्मा के शो में कहा- “हमें था पूरा विश्वास”

वर्ल्ड कप 2023 के उपरांत भारतीय क्रिकेट के स्टार प्लेयर रोहित शर्मा ने अपने दर्दनाक हार के बाद चुप्पी तोड़ी। उन्होंने नेटफ्लिक्स के ‘द ग्रेट इंडियन कपिल शो’ में कहा कि उनमें पूरा विश्वास था कि वह टीम को क्रिकेट की उच्चतम स्थान पर ले जाएंगे। इस बात से स्पष्ट होता है कि उनकी आशा और उत्साह वर्ल्ड कप में अत्यधिक थे। यह टिप्पणी उनकी उत्साहबढ़ाव की भावना को दर्शाती है, जो एक सशक्त और समर्थ नेता के रूप में उनकी पहचान है। रोहित के शब्द उनकी टीम और स्वयं के विश्वास को पुनः ऊर्जा और सहारा देते हैं।

द ग्रेट इंडियन कपिल शो” में रोहित शर्मा ने तोड़ी वर्ल्ड कप 2023 की हार पर चुप्पी, शेयर किए अनुभव

नई दिल्ली में नेटफ्लिक्स के लोकप्रिय शो, “द ग्रेट इंडियन कपिल शो” के दूसरे एपिसोड में इस शनिवार को क्रिकेट के जगत से रोहित शर्मा और श्रेयस अय्यर ने जलवा बिखेरा। शो के दौरान न सिर्फ हास्य और मनोरंजन का तड़का लगा बल्कि एक गंभीर मुद्दे पर भी चर्चा की गई। सभी की निगाहें इस बात पर थीं कि विश्वकप 2023 में हार के बाद रोहित शर्मा क्या प्रतिक्रिया व्यक्त करेंगे। इस विषय पर बोलते हुए, मुंबई इंडियंस के चर्चित खिलाड़ी रोहित शर्मा ने अपने दिल की बात शेयर की और उस हार से उबरने के अपने अनुभव को साझा किया। आइए जानते हैं रोहित ने इस दौरान क्या खास बातें कहीं…

विश्व कप की हार पर रोहित शर्मा ने किया बड़ा खुलासा, कहा- ‘ऑटोपायलेट मोड’ में थी टीम”

जब कपिल शर्मा ने उल्लेख किया कि विश्व कप के दौरान भारतीय टीम का प्रदर्शन कितना शानदार रहा, लेकिन अंतिम मैच में जीत उनके हाथ से निकल गई, तब उन्होंने रोहित शर्मा से पूछा कि उस क्षण उन्हें कैसा लगा। रोहित ने उत्तर देते हुए कहा, “उस स्थिति को शब्दों में बयान करना काफी कठिन है। मैच से पहले के दो दिन हम अहमदाबाद में थे, जहां हमने कठिन प्रशिक्षण किया। टीम में एक सकारात्मक ऊर्जा और गति थी, ऐसा लग रहा था मानो हम स्वयंसिद्ध रूप से चल रहे हों।”

रोहित शर्मा ने आगे बताया, “फाइनल मैच के आरंभ में हमारी शुरुआत काफी उम्दा रही। भले ही शुभमन गिल जल्द ही पवेलियन लौट गए, लेकिन इसके बाद विराट के साथ मेरी साझेदारी ने हमें उम्मीद दी कि हम एक मजबूत स्कोर खड़ा कर सकते हैं। एक बड़े मैच में, खासकर फाइनल में, जब आप स्कोरबोर्ड पर रन जोड़ देते हैं, तो विरोधी टीम पर दबाव बढ़ जाता है, चाहे वह 100 रन ही क्यों न हो। क्योंकि उन्हें वे रन बनाने ही होते हैं, और ऐसे दबाव में कई बार बड़ी टीमें भी लड़खड़ा जाती हैं। लेकिन, ऑस्ट्रेलिया ने बेहतरीन क्रिकेट खेला और उनकी एक बड़ी साझेदारी ने मैच का रुख ही बदल दिया।”

“रोहित शर्मा का ‘द ग्रेट इंडियन कपिल शो’ में वर्ल्ड कप 2023 हार का दर्द, बोले – ‘फाइनल में हार का सामना कठिन था'”

रोहित शर्मा का वर्ल्ड कप 2023 में हार के बाद पहला बयान सामने आया है, जहां उन्होंने नेटफ्लिक्स के शो ‘द ग्रेट इंडियन कपिल शो’ में अपनी भावनाएँ व्यक्त कीं। इस शो में रोहित के साथ श्रेयस अय्यर भी उपस्थित थे। जहां एक ओर शो में कई हल्के-फुल्के क्षण देखने को मिले, वहीं वर्ल्ड कप की हार पर रोहित की प्रतिक्रिया सबके लिए बड़ी दिलचस्पी का विषय बनी। उन्होंने कहा कि फाइनल में हार का सामना करना कठिन था, खासकर जब टीम ने शुरुआत अच्छी की थी। उन्होंने विराट कोहली के साथ अपनी साझेदारी और मैच के दौरान बने वातावरण का भी जिक्र किया। रोहित के अनुसार, बड़े मैचों में रनों का दबाव हमेशा होता है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने उस दबाव को अच्छे से संभाला। उनकी इस टिप्पणी से यह स्पष्ट होता है कि वह विरोधी टीम की क्षमता का सम्मान करते हैं, भले ही नतीजा भारत के पक्ष में न हो।

रोहित शर्मा: भारतीय क्रिकेट के ‘हिटमैन’ का उद्गम और उपलब्धियों का सफर”

रोहित शर्मा, भारतीय क्रिकेट टीम के प्रमुख खिलाड़ी और मुंबई इंडियंस के कप्तान, ने अपने करियर में अनेक महत्वपूर्ण उपलब्धियों को हासिल किया है। उन्होंने अनेक बार अपने बल्लेबाजी और कैप्टेन्सी के कौशल का प्रदर्शन कर भारतीय क्रिकेट को गर्वित किया है। रोहित शर्मा को “हिटमैन” के उपनाम से भी जाना जाता है, क्योंकि वह अक्सर बड़े मैचों में शानदार शतक और बड़े पारियों के लिए जाने जाते हैं। उनका क्रिकेट करियर उदाहरणीय है, और उनकी मैचों में उत्साह, कौशल, और स्थिरता का प्रदर्शन भारतीय क्रिकेट को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाता है।

मुझे उम्मीद है की आप को मेरी जानकारी पसन् आया होगा और आदिक जानकारी केलिए आप akhbar express.com dekhe

Click kre or dekhe


Leave a Comment

close
Thanks !

Thanks for sharing this, you are awesome !